Pages

Saturday 2 June 2012

free online learning ms paint


MS- Paint
First Download Kruti Dev 010 font for view in hindi language
Edit Menu
1.     Undo (Ctrl+Z) :- bl dekaM dk iz;ksx ;wtj }kjk nh xbZ vafre rhu dekaMks rd ds izHkko dks u”V djus ds fy, fd;k tkrk gS A
2.      Redo (Ctrl+Y) :- bl dek.M dh lgk;rk ls Undo dek.M dh lgk;rk ls fiNs x;s gq, LVsi ls okil vkxs vk;k tk ldrk gS ¼Undo Command ds izHkko dks u”V djrk gS ½ A
3.      Cut (Ctrl+X) :-  bl dekaM dk iz;ksx LysDV fd, gq, Matter dks gVkdj Clipboard es j[kus ds fy, fd;k tkrk gSsA
4.      Copy (Ctrl+C) :- bl dekaM dk iz;ksx LysDV fd, gq, Matter dks Clipbord es Copy djus ds fy, fd;k tkrk gS A
uksV :- ­ Cut vkSj Copy dekaM Use djus ls igys Matter Select gksuk pkfg,
5.      Paste (Ctrl+V) :- bl dekaM dk iz;ksx Clipbord es j[ks gq, VsDLV dks viuh Qkby es Top Left Side es Paste fd;k tk ldrk gS A
uksV :- ­Paste dekaM rHkh dke djsxh tc Matter Cut ;k Copy fd;k tk,xk A
6.      Clear Selectation (Del) :- bl dekaM dh lgk;rk ls LysDV fd, gq, Matter dks viuh Qkby ls iw.kZr;k gVkus ds fy, djrs gS A ;g Text, Clipboard  es ugh tkrk gS A
7.      Select All (Ctrl+A) :- bl dekaM dk iz;ksx iwjh Qkby dks ,d lkFk LysDV djus ds fy, djrs gS A
8.      Copy To :- bl dekaM dh lgk;rk ls LysDV fd, gq, fiDpj ds Hkkx dks Clipbord es j[kus dh ctk; fdlh vU; QkbZy es j[kk tk ldrk gS A
9.      Paste From  :- bl dekaM dh lgk;rk ls nwljh Qkby ;k fiDpj dks viuh Qkby es yk;k tk ldrk gSA

No comments:

Post a Comment